अफगानिस्तान के पूर्व मंत्री जर्मनी में पिज्जा डिलीवर करते आए नजर

नई दिल्ली: जहां तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में लोग देश से बचाव के लिए जूझ रहे हैं, वहीं पूर्व संचार मंत्री की ज्यादा जानकारी नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो देश के नीतिगत मामलों को कड़ी सुरक्षा के साथ देखता था, भौंहें चढ़ाता था, वह अब जर्मनी की सड़कों पर पिज्जा डिलीवरी के काम में करते देखा गया।

पूर्व आईटी मंत्री के ट्विटर हैंडल सैयद अहमद शाह सआदत की तस्वीरें साझा करने के लिए एक मीडिया आउटलेट ने ट्विटर का सहारा लिया। सआदत की साइकिल पर खाना पहुंचाते हुए की तस्वीरों ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। जर्मन मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि सआदत अब जर्मनी के लेफेरांडो नेटवर्क के लिए काम कर रहा है और वह पिज्जा डिलीवर करते समय जर्मन शहर लीपज़िग की सड़कों पर साइकिल चलाता है।

सआदत ने 2020 तक अफगानिस्तान में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्होंने 2018 में पदभार ग्रहण किया लेकिन पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी की सरकार में उनकी कोई प्रासंगिक भूमिका नहीं थी। 2020 में, उन्हें इस्तीफा देने के लिए राजी किया गया। अपने इस्तीफे के बाद, वह जर्मनी चले गए और रहने लगे।

इससे पहले, अफगानिस्तान में 2005-2013 तक संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के मुख्य तकनीकी सलाहकार के रूप में उनकी प्रमुख भूमिका थी। उन्होंने 2016-2017 तक लंदन में एरियाना टेलीकॉम के सीईओ के रूप में भी काम किया था।

यह भी पढ़ें: Shweta Tiwari ने शेयर किया लेटेस्ट फोटोशूट, देखें तस्वीरें

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles