अमेरिकी चुनावः ओबामा ने साधा ट्रंप पर निशाना,कहा दशकों तक याद रहेंगे अगले 13 दिन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के आगाज के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

नई दिल्लीः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के आगाज के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य बाराक ओबामा ने ट्रंप के बारे में बात करते हुए कहा कि, जो व्यक्ति खुद को बचाने के लिए बुनियादी कदम नहीं उठा सकता है, वह अचानक से हम सब को कैसे बचा लेगा।

एक चुनावी सम्मेलन में संबोधन के दौरान ओबामा ने कोरोना वायरस की महामारी को लेकर ट्रंप प्रशासन को कठघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि, हम कोरोना वायरस महामारी से आठ महीनों से जूझ रहे हैं। देश में एक बार फिर संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है। डोनाल्ड ट्रंप अचानक से हम सभी की रक्षा करने वाले नहीं हैं। वह खुद को बचाने के लिए बुनियादी कदम भी नहीं उठा सके हैं।

इस चुनावी के रैली के दौरान ओबामा ने कहा कि, अगले 13 दिन दशकों तक दुनिया पर अपना असर छोड़ेंगे। ऐसे में हम ऐसे प्रशासन को फिर से अगले कुछ सालों के लिए नहीं चुन सकते हैं। इसके साथ हीओबामा ने ज्याद से ज्यादा लोगों से मतदान करने की अपील की है।

गौरतलब है कि 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। जिसके मद्देनजर अमेरिका की दो बड़ी पार्टियों के नेता, डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने की रेस में आमने-सामने खड़े हैं। ऐसे में ये देखना खासा दिलचस्प होगा कि अमेरिकी जनता किसके नाम को हरी झंडी देती है।

Related Articles