बिहार-झारखंड के पूर्व राज्यपाल Rama Jois का निधन, कई दिग्गजों ने जताया शोक

बेंगलुरु: बिहार-झारखंड के पूर्व राज्यपाल और पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमा जोइस ( Rama Jois ) का निधन हो गया है। रमा जोइस का 89 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उनके निधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने शोक जताया है। रमा जोइस का जन्म 27 जुलाई 1932 को शिमोगा में हुआ था। जोइस ने BA किया था और कानून की डिग्री ली थी। वह शुरू से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) से जुड़े हुए थे। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उनके निधन पर दुख जताया है।

PM मोदी ने निधन पर जताया शोक

रमा जोइस के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट में लिखा, ‘न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एम रमा जोइस उच्च कोटि के बुद्धिजीवी और कानूनविद थे। उनकी बुद्धिमत्ता और भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत करने में उनके योगदान के लिए हमेशा उनकी सराहना की गई। उनके निधन से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और चाहने वालों के साथ हैं।’

येदियुरप्पा ने जताया शोक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने Rama Jois के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “सेवानिवृत्त न्यायाधीश रमा जोइस के निधन से बेहद दुखी हूं। उन्होंने राज्यपाल के तौर पर सेवाएं दी थीं और राज्यसभा के सदस्य भी रहे थे। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को इस क्षति को सहने की शक्ति दें। उनकी आत्मा को शांति मिले। ओम शांति।”

यह भी पढ़ें: नहर में बस गिरने का मामला: रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, इतने लोगों की निकली लाशें

Related Articles

Back to top button