पूर्व BJP नेता बाबुल सुप्रियो ने आसनसोल से सांसद पद से दे दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: BJP के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ने के एक महीने बाद मंगलवार को औपचारिक रूप से एक सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया। सुप्रियो ने उन पर दिखाए गए विश्वास के लिए BJP नेतृत्व को धन्यवाद दिया।

उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात के बाद कहा, “मेरा दिल भारी है क्योंकि मैंने अपना राजनीतिक जीवन BJP के साथ शुरू किया था। मैं PM, पार्टी प्रमुख और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया। मैंने पूरे दिल से राजनीति छोड़ दी थी। मैंने सोचा कि अगर मैं इसका हिस्सा नहीं हूं पार्टी, मुझे अपने लिए कोई सीट नहीं रखनी चाहिए।”

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से दो बार के सांसद ने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के दो दिन बाद 20 सितंबर को बिड़ला को पत्र लिखकर औपचारिक रूप से इस्तीफा देने के लिए उनके साथ “संक्षिप्त” नियुक्ति की मांग की थी। गायक-राजनेता ने बार-बार जोर देकर कहा है कि वह एक सांसद के रूप में जारी नहीं रहना चाहते थे क्योंकि वह अब उस पार्टी के सदस्य नहीं थे जिसके लिए उन्होंने सीट जीती थी।

यह भी पढ़ें: सेना प्रमुख जनरल नरवणे ने जम्मू में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाकों का किया दौरा

Related Articles