BJP के पूर्व सांसद और नामचीन उद्योगपति का निधन

नई दिल्ली: शुक्रवार रात इलाज के दौरान BJP के पूर्व सांसद और नामी उद्योगपति श्यामाचरण गुप्ता की हार्ट अटैक से मौत हो गई। उनका दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज़ चल रहा था। वे कोरोना से संक्रमित थे। Ex. MP के भतीजे अनिल अग्रहरि ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

उद्योगपति श्यामाचरण गुप्त बीजेपी और समाजवादी पार्टी के सांसद रह चुके हैं। बता दें कि Ex. MP श्यामाचरण गुप्ता मार्च माह में Corona Positive हो गए थे। उन्हें प्रयागराज में एक अस्पताल के Covid Ward में भर्ती कराया गया था। वहां से उनके परिवार के लोग डिस्चार्ज कराकर दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल ले गए थे। वहां उनका इलाज हो रहा था। श्यामाचरण गुप्ता के निधन से परिवार, व्यापार जगत व राजनैतिक गलियारों सहित प्रदेश में शोक की लहर है।

वे राजनीति के धुरंधर माने जाते हैं। उन्होंने नगर प्रमुख से लेकर सांसद बनने तक का सफर तय किया था। वह 1989 में इलाहाबाद के नगर प्रमुख बने थे। 1993 तक इस पद पर रहे। 1996 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर मुरली मनोहर जोशी से सांसदी का चुनाव वे हार गए थे। बाद में 2014 में BJP से इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए। श्‍यामाचरण गुप्‍त का शुक्रवार की रात में निधन हो गया है।

ये भी पढ़ें : अवॉर्ड शो में चला ऐसा वीडियो, Dialouge सुन Irrfan Khan का बेटा फूट-फूट कर रो पड़ा

Related Articles