बीजेपी में नहीं टिक सके पूर्व बसपा विधायक, रीता बहुगुणा जोशी ने जताई थी नाराजगी

लखनऊ: हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए जितेंद्र सिंह बब्लू को पार्टी से निकाल दिया गया है। बीजेपी ने अभी जल्द ही बसपा (BSP) के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू (Jitendra singh babloo) को पार्टी में शामिल किया था। उनके शामिल होने के बाद बीजेपी (BJP) की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी ने नाराजगी जताई थी। जिंतेंद्र सिंह 4 अगस्त को बीजेपी में शामिल हुए थे, बबलू का विवादों से पुराना नाता रहा है।

जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी में लाए जाने से भाजपा के नेता काफी नाराज़ थे, वहीं रीता बहुगुणा जोशी ने नाराज़गी जताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष से इस मामले पर बात करने की बात कही थी। रीता बहुगुणा जोशी ने कहा था, “जितेंद्र सिंह बबलू के पार्टी में आने की बात पर मुझे काफी दुख हुआ है। उन्होंने कहा, शायद पार्टी अध्यक्ष को बबलू की करतूतों के बारे में पता नहीं होगा इसलिए उसे पार्टी में शामिल कर दिया गया है। मैं जल्द से जल्द उनसे मिलकर पूरी बात बताऊंगी, मैं उम्मीद करूंगी कि जल्द से जल्द इन्हें बाहर किया जाएगा।”

जोशी ने कहा था, “मीडिया में यह देखकर स्तब्ध हूं की बब्लू को पार्टी में शामिल किया गया है। मुझे बहुत अच्छे से याद है कि जुलाई 2009 में जब मेरा घर लखनऊ में जलाया गया था तो उस घर को जलाने में अगुवाई करने वालों में जितेंद्र सिंह बबलू थे। जांच में वह आरोपी भी पाया गया था। मुझे पूर्ण विश्वास है कि इन्होंने पार्टी को गफलत में रखा। पूरी सच्चाई नहीं बताई और पार्टी जॉइन कर ली।”

Related Articles