पूर्व CBDT अध्यक्ष PC मोदी ने राज्यसभा के नए महासचिव के रूप में पदभार संभाला

नई दिल्ली: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के पूर्व अध्यक्ष PC मोदी ने शुक्रवार को राज्यसभा के महासचिव के रूप में पदभार ग्रहण किया, उन्होंने पी पी के रामाचार्युलु की जगह ली, जिन्हें 3 महीने से भी कम समय पहले इस पद पर नियुक्त किया गया था।

PC मोदी ने पीपीके रामाचार्युलु का लिया स्थान

राज्यसभा सचिवालय द्वारा जारी संचार में कहा गया है, मोदी को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने दिन में महासचिव नियुक्त किया था। एक अधिकारी ने कहा, “राज्य सभा के अध्यक्ष ने श्री प्रमोद चंद्र मोदी, आईआरएस (सेवानिवृत्त) और पूर्व अध्यक्ष, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) को कैबिनेट सचिव के पद और स्थिति में राज्यसभा के महासचिव के रूप में नियुक्त किया है।” ।

आदेश में कहा गया है कि मोदी की नियुक्ति संविदा के आधार पर 12 नवंबर, 2021 की पूर्वाह्न से 10 अगस्त, 2022 तक या अगले आदेश तक प्रभावी है। उनकी नियुक्ति संसद के शीतकालीन सत्र से पहले हुई है, जिसके 29 नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है। एक अन्य अधिसूचना में, राज्यसभा सचिवालय ने कहा कि रामाचार्युलु को 12 नवंबर की पूर्वाह्न से उनके प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि उन्हें अब राज्यसभा सचिवालय में सलाहकार नियुक्त किया गया है। सूत्रों ने बताया कि रामाचार्युलु को 1 सितंबर को राज्यसभा का महासचिव नियुक्त किया गया था। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने ट्विटर पर विकास पर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, “इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि डॉ। पीपीके रामाचार्युलु पूरी तरह से पेशेवर, गैर-पक्षपातपूर्ण और बाद के तीन घातक पापों के लिए पूरी तरह से योग्य हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल के बीच सचिन पायलट ने किया सोनिया गांधी से मुलाकात

Related Articles