पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, दिल्ली से लौटते ही PGI पहुंचे CM Yogi

शुक्रवार को दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कल्याण सिंह को देखने एसजीपीजीआई पहुंचे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रत देव भी मौजूद रहे।

लखनऊ: SPGI (संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है। वह 51 दिन से वेंटिलेटर पर हैं। शुक्रवार को दिल्ली से लौटते ही उन्हें देखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) पहुंचे।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कई दिनों से बीमार चल रहे हैं। पहले उनमें चैतन्यता की समस्या रही थी। हालत बिगड़ने पर 21 जून को लोहिया संस्थान से एसजीपीजीआई शिफ्ट किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह में लोहिया संस्थान की शुरुआती जांच में अनियंत्रित ब्लड शुगर, एक्यूट बैक्टीरियल इंफेक्शन की शिकायत पाई गई थी। इस समस्या में शरीर में सूजन और संक्रमण मिला। मस्तिष्क के सीटी स्कैन में खून का थक्का पाया गया। इसके अलावा माइनर हार्ट अटैक के भी लक्षण पाय गए थे।

इसके बाद 18 जुलाई से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को पीजीआई में क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती किया गया गया है। 20 जुलाई को फेफड़ा सही से काम न करने पर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया। वह 51 दिन से वेंटिलेटर पर हैं, उनकी किडनी फंक्शन में बीच में कुछ सुधार आया। पीजीआई के निदेशक डॉ. आर के धीमान के मुताबिक उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। संक्रमण के चलते उनके फेफड़े का फंक्शन गड़बड़ा गया है। शुक्रवार को दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कल्याण सिंह को देखने एसजीपीजीआई पहुंचे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रत देव भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान संकट से कमला हैरिस की घटी लोकप्रियता

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles