पूर्व मुख्यमंत्री माधव सिंह सोलंकी ( Madhav Singh Solanki ) का निधन, दिग्गजों ने जताया शोक

पीएम मोदी ने लिखा, “राजनीति से परे, माधव सिंह सोलंकी जी को पढ़ने में आनंद आया और संस्कृति को लेकर उनमें जुनून था।

नई दिल्ली: गुजरात ( Gujarat ) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता माधव सिंह सोलंकी ( Madhav Singh Solanki )  का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन पर प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) समेत कई दिग्गजों ने शोक जताया है।

प्रधानमंत्री ने जताया शोक

देश के प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने माधव सिंह के निधन पर शोक जताते हुए कहा, “माधव सिंह सोलंकी जी एक दुर्जेय नेता थे, जिन्होंने दशकों तक गुजरात की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समाज के प्रति उनकी समृद्ध सेवा के लिए उन्हें याद किया जाएगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके पुत्र भरत सोलंकी जी से बात की और संवेदना व्यक्त की।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा, “राजनीति से परे, माधव सिंह सोलंकी जी को पढ़ने में आनंद आया और संस्कृति को लेकर उनमें जुनून था। जब भी मैं उनसे मिला या उनसे बात हुई, हम पुस्तकों के बारे में चर्चा करते और वे मुझे हाल ही में पढ़ी जाने वाली एक नई किताब के बारे में बताते थे। मैं हमेशा हमारे बीच हुई बातचीत को संजोता रहूंगा।”

राहुल ने जताया दुख

कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने माधव सिंह सोलंकी के निधन को भी अत्यंत दुखद बताया है। राहलु गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस की विचारधारा और सामाजिक बराबरी को मजबूत करने के लिए अहम योगदान दिया है और उसके लिए वह सदैव याद किए जाएंगे। उन्होंने सोलंकी के परिजनों, समर्थकों और मित्रों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।’

Related Articles