नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे पूर्व मुख्यमंत्री, बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना

पंजाब: पंजाब के राजनीतिक हालात को नया मोड़ देते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे। उन्होंने आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ संभावित गठबंधन का भी संकेत दिया, जो कि किसानों के मुद्दे को हल करने पर अगले साल होने वाले हैं।

“पंजाब के भविष्य के लिए लड़ाई जारी है। जल्द ही पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे, जिसमें हमारे किसान भी शामिल हैं जो एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल।

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सीट व्यवस्था की जाएगी, अगर किसानों के हित में किसानों के विरोध का समाधान किया जाता है। साथ ही समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अलग-अलग अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन को देखते हुए कहा।

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और मीडिया से कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें निराश किया है। नवजोत सिद्धू को अपना पंजाब प्रमुख नियुक्त करने के बाद से वह कांग्रेस पार्टी से भी नाखुश थे।

 

Related Articles