उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार में मंत्री पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का कोरोना से निधन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार के पूर्व मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का आज गुरुग्राम के  मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। कल अचानक हालत बिगड़ने के बाद चेतन चौहान को लखनऊ के PGI से मेदांता हॉस्पिटल भेजा गया था।जहां आज उनकी किडनी फेल होने की वजह से मौत हो गई।  12 जुलाई को चेतन चौहान कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। जिसके बाद से वो PGI हॉस्पिटल में भर्ती थे।15 अगस्त को अचानक किडनी फ़ेल होने की वजह से उनकी हालत बिगड़ी तो उन्हें आनन फ़ानन में गुड़गाँव के मेदांता हॉस्पिटल शिफ़्ट किया गया।

शानदार रहा चेतन का सफर

चेतन चौहान कभी भारतीय क्रिकेट टीम का एक बेहतरीन बल्लेबाज़ के तौर पर हिस्सा हुआ करते थे। चेतन चौहान का क्रिकेट करियर जितना शानदार था उतना ही शानदार उनका राजनीतिक कैरियर भी था।  वर्तमान में चेतन चौहान के पास UP कैबिनेट में होमगार्ड,सैनिक कल्याण,PRD और नागरिक सुरक्षा मंत्रालय थे।चौहान लंबे समय से BJP के एक जाने माने नेता के तौर पर राजनीति में सक्रिय थे भाजपा  के ही टिकट पर वो अमरोहा की लोकसभा सीट 1991 और 1998 में सांसद रहे और वर्तमान समय में अमरोहा के ही नौगामा सीट से विधायक थे।

उत्तर प्रदेश के मंत्रियों पर कोरोना का कहर

बता दें कि कोरोना की वजह से UP कैबिनेट की मंत्री कमल रानी का निधन पहले ही हो चुका है। जब की अभी भी उत्तर प्रदेश सरकार के छह मंत्री PGI में भर्ती हैं।  जिनमें क़ानून मंत्री बृजेश पाठक,जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह,मोती सिंह,राजेंद्र प्रताप सिंह,जय प्रताप सिंह,धर्मसिंह सैली और उपेंद्र तिवारी हैं। ग़ौरतलब है कि BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना संक्रमित हैं।

Related Articles

Back to top button