IPL
IPL

पूर्व क्रिकेटर का विराट से एक अहम सवाल, क्या इन दो खिलाड़ियों को रख पाएंगे टीम में एक साथ?

नई दिल्ली: पुणे में 23 मार्च को भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला खेला जायेगा। मैच से पहले ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने यह साफ कर दिया है कि पारी की शुरुवात रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुभवी जोड़ी ही करेगी। ऐसे में केएल राहुल और ऋषभ पंत में से कौन प्लेइंग 11 में अपनी दावेदारी पेश कर पायेगा यह फिलहाल अभी एक सवाल है।

विराट को लिए बड़ी चुनौती

टेस्ट और T20 सीरीज़ को अपने हक़ में करने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली की नज़रे अब मंगलवार यानी आज से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज़ पर होगी। ऐसे में विराट कोहली की सबसे बड़ी चुनौती यह होगी की पंत और केएल राहुल में से किसे टीम में मौका दिया जाये? बता दें की लगातार ख़राब परफॉरमेंस के कारण ऋषभ पंत को टीम से ड्राप कर दिया गया था ऐसे में केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ की भूमिका निभा रहे थे। मगर ऑस्ट्रेलिया में हुई सीरीज़ में अपना दमखम दिखाने के बाद ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और T20 में शानदार बॉल्लेबाजी से अपनी दावेदारी पेश की है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर ऋषभ पंत भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ खेलते है तो केएल राहुल खेलेंगे या नहीं? और अगर खेलेंगे तो किस क्रम पर बल्लेबाज़ी करेंगे?

क्या बोले आकाश?

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा कि कप्तान के लिए केएल राहुल और रिषभ पंत पर फैसला करना मुश्किल होगा। आकाश ने यह भी कहा कि श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे अब सबसे बड़ा सवाल यह रहेगा कि क्या आप केएल राहुल और रिषभ पंत दोनों को टीम में फिट कर पाएंगे। अगर ऐसा करना संभव है तो कीजिए लेकिन जो ऐसा करना मुमकिन नहीं तो मैं इस चीज को लेकर बुरा महसूस नहीं करूंगा। मेरे लिए तो सबसे बड़ी चीज यही है कि सीरीज को जीतना चाहिए।

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के बाद भारतीय ओपनर शिखर धवन को बाहर बिठा दिया गया। आखिरी चार में तीन मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने खुद पांचवें मैच में पारी की शुरुआत की। आकाश ने कहा कि शिखर धवन को अगले तीनों ही वनडे में जरूर पारी की शुरुआत करना चाहिए। यह मेरी राय है क्योंकि वह तो इस वक्त सिर्फ एक ही फॉर्मेट में खेल रहे हैं। आपको उनको पारी की शुरुआत करने का यह मौका जरूर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: आपकी WhatsApp प्रोफाइल किसने देखी किसने नहीं, ऐसे लगाए पता

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है।

Related Articles

Back to top button