पीजीआई (PGI)के पूर्व निदेशक डॉ केके, आई वी वाई (IVY)अस्पताल में देंगे सेवायें

पीजीआई चंडीगढ़ के पूर्व निदेशक डॉ केके तलवार आई वी वाई अस्पताल में अब सेवाएं देंगे।शनिवार से दोपहर दो बजे तक साप्ताहिक ओपीडी में उपलब्ध होंगेे।

चंडीगढ: पीजीआई चंडीगढ़ के पूर्व निदेशक डॉ केके तलवार आई वी वाई अस्पताल मोहाली में अब सेवाएं देंगे।वो हर शनिवार को सुबह 9.30 से दोपहर दो बजे तक साप्ताहिक ओपीडी में उपलब्ध होंगेे। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष, डॉ तलवार को कार्डियोलॉजी व कार्डियक इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी के क्षेत्र में चालीस वर्ष का अनुभव है, जिसमें विभिन्न हृदय रोगों के लिए निदान, रोकथाम और उपचार का गहन ज्ञान है। उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। इसके अतिरिक्त, डॉ तलवार को कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में उनके महत्वपूर्ण योगदान के संबंध में कई सम्मान और मान्यताएं मिली हैं।

वह भारत और दक्षिण एशिया क्षेत्र में इंप्लांटेबल कार्डियोवर्टर और डिफाइब्रिलेटर थेरेपी का प्रत्यारोपण और परिचय कराने वाले पहले व्यक्ति थे, जो लिमका बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स (1997) में भी दर्ज किया गया है।
उन्होंने दो सौ से अधिक लेख और 270 सार लिखे हैं जो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए हैं। उन्होंने 15 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुस्तकों में चैप्टरों का योगदान दिया है।

यह भी पढ़े:पाकिस्तानी महिला ग्राम प्रधान के खिलाफ एटा में मामला दर्ज

यह भी पढ़े:ब्रिटेन से आये यात्रियों को साथ में आरटी-पीसीआर (RT-PCR) ब्रिटेन से आये यात्रियों को साथ में आरटी-पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट रिपोर्ट रखना जरूरीरिपोर्ट रखना जरूरी

Related Articles

Back to top button