पूर्व शिक्षा मंत्री और राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन, गहलोत ने जताया दुःख

पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन, मेदांता में ली अंतिम सांस

जयपुर: राजस्थान की पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं राजसमंद की विधायक किरण माहेश्वरी का कोरोना से निधन हो गया है। माहेश्वरी 14वीं लोकसभा में संसद सदस्य के रूप में सेवा की है। इससे पहले उन्होंने राजस्थान राज्य की उदयपुर लोक सभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

अशोक गहलोत का ट्वीट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, किरण माहेश्वरी जी के स्वास्थ्य को लेकर पिछले दस दिन से मैं परिवारजन और मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सकों के संपर्क में था, कल रात भी परिवार के सदस्यों से बात हुई थी। उनके सीरियस होने के बाद भी डॉक्टर्स आशान्वित थे लेकिन बेहद दुखद है कि वे बच नहीं पाईं।

मेदांता अस्पताल में निधन

किरण माहेश्वरी का रात साढ़े 12 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। वह राजसमंद से तीन बार विधायक, उदयपुर नगर परिषद की सभापति और उदयपुर की सांसद रह चुकी हैं।

सांस लेने में तकलीफ

माहेश्वरी को भारतीय जनता पार्टी ने कोटा नगर निगम चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया था। कोटा में वे कोरोना संक्रमित होकर उदयपुर लौटी थीं। उन्हें करीब पांच दिन होम आइसोलेशन रखा गया उसके बाद सांस लेने में तकलीफ होने पर गीतांजलि हॉस्पिटल भर्ती कराया गया।

प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार

तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें उदयपुर से एयर एम्बुलेंस से उन्हें मेदांता हॉस्पिटल ले जाया गया। करीब 25 दिन से वे मेदान्ता में भर्ती थीं। सूत्रों के अनुसार माहेश्वरी का पार्थिव देह आज उदयपुर लाया जाएगा तथा कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़े: अमेरिका में कोविड-19 से मौत का आंकड़ा 2.66 लाख के पार, 1.33 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित

यह भी पढ़े: कश्मीरी बेरोजगार युवाओं को मिलेगी 70,000 नई नौकरियां: विबोध गुप्ता

Related Articles