IPL
IPL

पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया कि Ind vs Eng में किस टीम का वनडे में रहेगा पलड़ा भारी

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज को लेकर भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि भारतीय टीम ने आखिरी टी20 मैच में बेहतरीन जीत हासिल की है। ऐसे में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का पलड़ा भारी रहेगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज काफी रोमांचक रही। टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 3-2 से करारी शिकस्त दी। सीरीज काफी उतार चढ़ाव जैसी रही, भारतीय टीम ने पहला मैच जीतने के बाद इंग्लैंड ने दूसरा मैच गंवाया और फिर तीसरा मैच जीतकर चौथा मैच गंवाया, जबकि आखिर मैच में भी इंग्लैंड की टीम को करारी हार झेलनी पड़ी। अब भारतीय टीम काफी अच्छी लय में है। ऐसे में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम अगर इसी आत्मविश्वास से उतरती है तो उसका पलड़ा ज़्यादा भारी रहेगा।

विराट को लेकर बोले पूर्व गेंदबाज

तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि टी20 सीरीज में विराट कोहली का फॉर्म में वापस आना बेहद ज़रूरी था। इसका असर IPL के साथ साथ टी20 विश्व कप पर भी दिखेगा। विराट कोहली ने टी20 सीरीज में कुल तीन अर्धशतक जड़ते हुए कुल 231 रन बनाए जबकि सीरीज़ के पहले ही मैच में वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे उसके बाद उन्होंने लय पकड़ी और पीछे मुड़ कर नहीं देखा। विराट ने अपनी शानदार पारियों की बदौलत भारत को मैच जिताये।

टी-20 टीम में तीन विकेटकीपर रिषभ पंत, केएल राहुल और इशान किशन को टीम में रखने के फैसले को सही ठहराते हुए वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि इससे प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। पंत बल्लेबाजी के साथ बढ़िया विकेटकीपिंग कर रहे हैं। राहुल किस स्तर के बल्लेबाज हैं यह सभी को मालूम है बस इस वक़्त फॉर्म से बाहार है उम्मीद है वह जल्द फॉर्म में लौटेंगे। वहीं ईशान किशन बढ़िया बल्लेबाज के साथ अच्छे फील्डर भी हैं और कप्तान उनका इस्तेमाल इसी तरह करेंगे। पांच साल पूर्व मैंने ही कप्तान के रूप में उनका चयन अंडर-19 विश्व कप के लिए किया था। उस टीम में रिषभ पंत, सरफराज जैसे क्रिकेटर भी थे। ईशान अच्छे विकेटकीपर भी हैं। मुझे आशा है की इस बार आइपीएल में उन्हें ग्लव्स से भी काबिलियत दिखाने का मौका जरूर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: India Legends ने जीती Road Safety World Series, पठान ब्रदर्स का रहा जलवा

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles

Back to top button