जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हिजबुल का पूर्व आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने शनिवार को कहा कि हिजबुल मुजाहिदीन के एक पूर्व आतंकवादी को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में 19 साल की लंबी खोज के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि रियासी के अरनास गांव का रहने वाला दुल्ला उर्फ जमील पिछले 11 दिनों में किश्तवाड़ में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तीसरा पूर्व उग्रवादी है जो फरार हो गया है।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विशेष पुलिस दल ने विशेष सूचना पर विभिन्न संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की और दुल्ला को गिरफ्तार किया, जो वर्तमान में चटरू क्षेत्र के कुंडवार गांव में था। उन्होंने कहा कि दुल्ला उसके खिलाफ 2002 में पुलिस थाना चटरू में आतंकवाद से जुड़े एक मामले में वांछित था, लेकिन गिरफ्तारी से बच रहा था।

प्रवक्ता ने बताया कि उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले, दो पूर्व उग्रवादी फरार हो गए थे। बुधर-बोंजवाह के नजीर अहमद और अब्दुल गनी उर्फ “माविया” को क्रमशः 15 और 17 सितंबर को 12 साल और 19 साल की लंबी खोज के बाद गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: तीरंदाजी विश्व चैंपियनशिप में भारत ने किया रजत पदक पर क़ब्ज़ा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles