पूर्व भारतीय कोच ने कहा, मुझे पसंद है विराट का आक्रामक अंदाज, टीम इंडिया को ऐसे कप्तान की जरूरत

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कोच और क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी के सदस्य मदन लाल ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि कई लोग विराट के आक्रामक वाले अंदाज को कम करने की बात कर रहे हैं. विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरा बेहद खराब गया था जहां टीम इंडिया को पहले वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं बाद में टीम को टेस्ट में भी सीरीज गंवानी पड़ी. ऐसे में पत्रकारों से लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने विराट को टारगेट किया.

अब मदन लाल ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, मुझे समझ नहीं आ रहा कि विराट को लोग शांत होने के लिए क्यों कह रहे हैं. सबसे पहले तो आपको एक आक्रामक रवैये वाला कप्तान चाहिए था लेकिन अब उसे शांत होने के लिए कह रहे हैं. जिस तरह से विराट मैदान पर खेलते हैं मुझे वो काफी पसंद है और वो किसी भी रूप में आक्रामकता वाले अंदाज को नहीं दिखाते हैं. मुझे कोहली का ये अंदाज पसंद है और हमें ऐसे कप्तान की ही जरूरत है.

विराट की कप्तानी को लेकर भी मदन लाल ने कहा कि कोई सीरीज गंवाना या कोई मैच हारना ये सबकुछ खेल का हिस्सा है. लेकिन आज भी कोहली दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं. मदन लाल ने बताया कि विराट आउट ऑफ फॉर्म हैं और उनका आत्मविश्वास भी फिलहाल कम है. ऐसे में आप उनसे कुछ नहीं कह सकते. क्योंकि वो आज भी उतनी ही मेहनत कर रहे हैं जिनती पहले किया करते थे. मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी है उन्होंने.

बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी लेकिन कोरोना के चलते इस पूरी सीरीज को रद्द कर दिया गया जहां अफ्रीका की टीम भी अब वापस अपने देश लौट चुकी है.

Related Articles