भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने लिया संन्यास

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के त्यागी ने 41 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें उन्होंने 109 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 23 लिस्ट ए मैचों में 31 विकेट हासिल किए हैं.

नयी दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है. 33 वर्षीय त्यागी ने चार एक दिवसीय और एक टी-20 मैच खेला है. इसके अलावा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से 14 मैच खेले हैं.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के त्यागी ने 41 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें उन्होंने 109 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 23 लिस्ट ए मैचों में 31 विकेट हासिल किए हैं. त्यागी ने 23 टी-20 मैचों 16 विकेट झटके हैं. उन्होंने आईपीएल के 2009 संस्करण के बाद टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ पर्दापण किया था. दो सप्ताह बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही एकदिवसीय मैच में पर्दापण किया था. लेकिन वह चार मैच खेल कर केवल तीन विकेट हासिल कर सके.

उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करना और भारतीय टीम की जर्सी पहनना हर खिलाड़ी का सपना होता है और मैंने वह मुकाम हासिल कर लिया इसके लिए मैं महेंद्र सिंह धोनी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिनकी कप्तानी में मैंने पहला एकदिवसीय मैच खेला था. मैं अपने रोल मॉडल मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना का भी धन्यवाद करना चाहूंगा. यह करना बेहद मुश्किल है लेकिन आगे बढ़ने के लिए ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं.’’

त्यागी ने 2007 में रणजी ट्रॉफी के अपने पर्दापण मैच में दस विकेट झटक कर हलचल मचा दी थी और उस सत्र में उन्होंने कुल 41 विकेट झटके थे. उत्तर प्रदेश को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में ले जाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था. उन्होंने अपना अंतिम प्रथम श्रेणी मैच 2017 में खेला था और उन्होंने 2014 के बाद से लिस्ट ए या टी-20 मैच नहीं खेला.

यह भी पढ़े: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन सकते हैं एलन मस्क, टेस्ला कंपनी एसएंडपी 500 में शामिल

Related Articles