सपा कार्यालय पहुंचे पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, फिर से लेंगे पार्टी की सदस्यता

लखनऊ: यूपी में 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव (Assembly elections) नजदीक है। ऐसे में नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। नेता अपने लिए सुरक्षित ठिकाना तलाशने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में एक और नाम सामने आया है पूर्व मंत्री व पूर्वांचल के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी जो आज अपने बेटे आनंद चौधरी के साथ सपा कार्यालय पहुंच चुके हैं। मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी भी सपा में शामिल हो सकते हैं। कई नेताओं के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की जानकारी मिल रही है। यह सब अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल होंगे।

बसपा से हुआ था मोह भंग

आपको बता दें कि हाल में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी और उनके बेटे आनंद चौधरी ने बसपा छोड़ दी थी। आनंद चौधरी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव बसपा प्रत्याशी के रूप में जीते थे और सपा ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को हराकर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर कब्जा जमाया था। तभी से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अंबिका चौधरी जल्द ही समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे।

पार्टी में रखा है फिर से कदम 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर अंबिका चौधरी अपने पुत्र एवं जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी के साथ लखनऊ में जमे हुए हैं। बता दें कि कभी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी वर्ष 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। अब एक बार फिर वह सपा में वापसी करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर पहुंचे Ram Nath Kovind, विश्वविद्यालयों को देंगे सौगात

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles