अब यह दिग्गज नेता बसपा से निलंबित, लगा बड़ा आरोप

0

आगरा। बहुजन समाज पार्टी ( बसपा ) में भी भी कुछ ठीक होता नजर नहीं आ रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले से ही पार्टी में बिखराव का दौर जारी है। कुछ नेताओं ने खुद ही पार्टी से किनारा कर लिया तो कुछ को निकाल दिया गया। इसी कड़ी में आगरा की खेरागढ़ सीट से दो बार विधायक रहे और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता भगवान सिंह कुशवाह को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

 बसपा

 उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और सदस्यता के रुपये हड़पने का आरोप लगा है। जिलाध्यक्ष जिलाध्यक्ष डॉ. भारतेंदु अरुण ने कुशवाह के निष्कासन की पुष्टि की है। उनकी ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाह ने लंबे समय से पार्टी की सदस्यता का रुपया जमा नहीं किया है।

इसके अलावा बार-बार बुलाने पर भी उन्होंने अनुशासनहीनता की। यही नहीं, वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे। इस कारण पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर भगवान सिंह कुशवाह को पार्टी ने निलंबित किया जा है।

नगर निकाय चुनाव के पहले भी जिलाध्यक्ष हरिकृष्ण गौतम सहित करीब 100 लोगों ने बसपा छोड़ अलग हो गए थे। वहीँ स्वामी प्रसाद मौर्या, नारद राय नसीमुद्दीन सिद्दीकी जैसे लोगों ने बसपा का साथ छोड़ दिया था।

loading...
शेयर करें