पूर्व पाक बल्लेबाज ने भातरीय टीम को दी सलाह, कोहली से बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा

 पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि विराट कोहली से बेहतर कप्तान रोहित शर्मा हो सकते है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट ने भारतीय टीम को सलाह दी है कि विराट कोहली से बेहतर कप्तान रोहित शर्मा हो सकते है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मिली हार के बाद कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं। फैंस इस बात से काफी नाराज हैं कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अब तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। और चाहते हैं कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए रोहित को भारतीय टीम की कमान सौंपी जाय।

इस मामले पर बात करते हुए बट्ट ने कहा, “निजी तौर पर मुझे लगता है कि रोहित शर्मा बेहतर कप्तान हैं। मैंने एशिया कप ( 2018 ) के दौरान उनकी कप्तानी को गहराई से देखा था।” उन्होंने कहा, “स्टैंड-इन कप्तान के तौर पर उन्होंने जिस तरह से काम किया, वो बहुत स्वाभाविक लग रहे थे। विराट कोहली की बात करें तो, भारत पांच साल तक शीर्ष पर था लेकिन दुख की बात है कि वो सबसे बड़ा मैच नहीं जीत सके, इसलिए लोग सवाल उठाने के लिए मजबूर हैं।”

इतिहास केवल बड़े खिताब जीतने वाले कप्तानों को ही याद रखेगा

बट के मुताबिक इतिहास केवल बड़े खिताब जीतने वाले कप्तानों को ही याद रखेगा। उन्होंने कहा, “आप एक बहुत अच्छे कप्तान हो सकते हैं लेकिन अगर आप कोई खिताब नहीं जीतते हैं, तो लोग आपको याद नहीं रखेंगे। हो सकता है कि आप एक अच्छे कप्तान हों और आपके पास अच्छी योजनाएं हों, लेकिन हो सकता है कि आपका गेंदबाज़ उस पर अमल ना कर पाए। इसलिए किस्मत को भी साथ देना होगा।”

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “लोग तो टूर्नामेंट जीतने वालों को ही याद करते हैं। कभी-कभी आप एक महान कप्तान नहीं होते हैं लेकिन आपकी टीम बहुत अच्छी हो सकती है और आप एक बड़ा खिताब जीत सकते हैं। इसलिए ये (खिताब) एक कप्तान को परिभाषित नहीं करता है, लेकिन दुनिया के लिए, निश्चित रूप से, एक अच्छा कप्तान वो होता है जिसने बड़ी प्रतियोगिताएं जीती हैं।”

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति Ram Nath Kovind अपने परौंख गांव पहुंचते ही जन्मभूमि पर हुए नतमस्तक

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles