पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज ने Virat की रणनीति पर उठाए यह सवाल

पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने कहा, “अगर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय प्‍लेइंग इलेवन पर नजर डालें

नई दिल्ली: वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप ( world test championship ) के खिताबी मुकाबले में भारत की हार के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने भारतीय टीम ( Indian team ) के प्‍लेइंग इलेवन ( playing XI ) पर सवाल खड़े किए। अकमल का मानना है कि सीमिंग कंडीशन में दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरना गलत फैसला था।

यू-ट्यूब चैनल मॉय मास्‍टर क्रिकेट कोच पर भारत की हार पर अध्ययन करते हुए कामरान अकमल  ने कहा, “फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा न्‍यूजीलैंड की गेंदबाजी था। ऑस्‍ट्रेलियाई सीरीज ( australian series) की शुरुआत से ही भारतीय टीम ( Indian team ) ने बड़ा स्‍कोर नहीं बनाया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अजिंक्‍य रहाणे ने शतक लगाया था। इसके बाद रिषभ पंत ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर महत्‍वपूर्ण रन बनाए थे। अपने घर में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भी रिषभ पंत ( Rishabh Pant ) और रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin ) ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की.”

भारतीय प्‍लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो

पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने कहा, “अगर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय प्‍लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो आपको कभी भी सीमिंग कंडीशन में दो सीमर के साथ नहीं खेलना चाहिए। ओवरकास्‍ट कंडीशन को देखते हुए न्‍यूजीलैंड ने एक दम सही प्‍लेइंग इलेवन चुना था। पहला दिन पूरी तरह बारिश से धुलने के बावजूद भी वो जीत गए. भारत को अपनी बल्‍लेबाजी पर फोकस करने की जरूरत है.”

कामरान अकमल ने कहा, “विराट कोहली फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। ओपनिंग बल्‍लेबाजी भी नहीं चली। भारत को सभी मुद्दों पर अध्‍यन करने के बाद ही प्‍लेइंग इलेवन चुनना चाहिए था। भारत उसी कॉंबिनेशन के साथ उतरा जिसके साथ वो ऑस्‍ट्रेलिया और अपने घर में क्रिकेट खेला था, यही उनके खिलाफ गया.”

यह भी पढ़ें: बिहार में इन तारिखों से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी, लागू होंगे सख्त गाइडलाइंस

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puridunianews
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles