पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज यूनुस खान बने बैटिंग कोच

यूनुस खान को टी-20 विश्वकप 2022 तक बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अरशद खान को महिला टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज यूनुस खान को पाकिस्तान का बल्लबाजी कोच बनाया गया है। यूनुस खान को टी-20 विश्वकप 2022 तक बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इसके अलावा अरशद खान को महिला टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है।

इस साल की शुरुआत में यूनुस खान पाकिस्तान टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे। अब वह न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के दौरान अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे। यूनुस जब टीम के साथ यात्रा नहीं कर रहे होंगे। तब कराची में हनीफ मोहम्मद ‘हाई परफॉर्मेंस सेंटर’ में पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ के साथ खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।

कोच बनाए जाने पर बोले यूनुस

यूनुस खान ने लंबे समय के लिए बल्लेबाजी कोच बनाए जाने पर खुशी जताई और कहा, “मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। जब इस गर्मियों में मुझे इंग्लैंड सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी दी गई थी तो उस समय मैं काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा था। अब मैं टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए काम करने को लेकर उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि मेरे काम का दायरा बढ़ा दिया गया है। मैं घरेलू स्तर पर भी काम करना चाहता हूं और अच्छे बल्लेबाजों की पहचान कर उनकी कौशल क्षमता में सुधार लाना चाहता हूं। हालांकि, मैं सभी प्रशंसकों और शुभचितंकों से ये कहना चाहूंगा कि कामयाब होने के लिए एक पूरी प्रक्रिया से गुजरना होता है। इसके लिए कड़ी मेहनत और धैर्य की जरुरत होती है।”

यूनुस पर बोले PCB के मुख्य कार्यकारी

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने यूनुस खान को कम से कम दो वर्षों के लिए राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में कम समय में यूनुस की कार्यक्षमता के बारे में हमें जो प्रतिक्रिया मिली, वह बेहद शानदार थी। उनके काम में ईमानदारी, प्रतिबद्धता और कौशल किसी से भी कम नहीं है। मुझे विश्वास है कि उनकी नियुक्ति से कई प्रतिभाशाली बल्लेबाजों को लाभ होगा जो राष्ट्रीय स्तर पर कदम रखे हैं या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में दूसरे दिन भी सुरक्षा बलों का घेराबंदी और तलाश अभियान जारी

Related Articles

Back to top button