पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मां का लंदन में 91 वर्ष की उम्र में निधन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का रविवार को लंदन में 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया हैं।

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का रविवार को लंदन में 91 वर्ष की उम्र में निधन हो गया हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सूत्रों के अनुसार बेगम अख्तर पिछले एक महीने से बीमार चल रही थीं। पीएमएल-एन के उप महासचिव अताउल्लाह तरार ने जानकारी देते हुए बताया कि, बेगम शमीम अख्तर बीती फरवरी में लंदन गई हुई थीं और वहां नवाज और अन्य परिजनों के साथ रह रही थीं। बेगम शमीम अख्तर ने रविवार को लंदन में अंतिम सांस ली।

अताउल्लाह तरार ने बताया कि बेगम अख्तर के शव को सोमवार को लाहौर उनके परिवार के पास लाया जायेगा। शरीफ परिवार के जति उमरा रायविंड स्थित आवास में उनके पति मियां शरीफ की कब्र के बगल में ही बेगम अख्तर के शव को दफनाए जाने की उम्मीद है। तरार ने बताया कि नवाज के छोटे भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ जेल में बंद है।

उनकी माता के निधन होने की खबर के बाद अब इन दोनों को परोल पर रिहा करने और मां के जनाजे में शामिल होने की इजाजत देने के लिये संबंधित अधिकारियों के समक्ष आवेदन किया जाएगा। पाकिस्तान की एक अदालत ने पीएमएल-एन अध्यक्ष नवाज शरीफ को “भगोड़ा” घोषित कर रखा है और वैसे तो उनके मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिये वापस आने की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़े : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा, प्रधानमंत्री इमरान ख़ान, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो और अन्य राजनेताओं ने नवाज़ की माँ के निधन पर शोक व्यक्त किया।

 

Related Articles

Back to top button