IPL
IPL

ट्रंप पर भड़के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, कहा- ‘हिंसा को उकसाया’

वॉशिंगटन: अमेरिका में हुए बवाल के बाद डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) लगातार सवालों के घेरों में आ रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ( Barack Obama ) ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 3 नवंबर के चुनाव परिणाम ( Election Result ) के बारे में लगातार झूठ बोला है और वाशिंगटन ( Washington ) में कैपिटल हिल ( Capitol Hill ) में हिंसा को उकसाया है।

यह भी पढ़ें: Facebook, Twitter और Instagram ने ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दी चेतावनी

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बयान में कहा, “ इतिहास ( History ) में इस हिंसक घटना को याद रखा जाएगा, जिसे मौजूदा राष्ट्रपति द्वारा उकसाया गया है, जो कानूनी तरीके से हुए चुनाव के परिणाम को लेकर आधारहीन झूठ बोल रहे हैं। यह हमारे देश के लिए अपमान और बहुत शर्म की बात है। रिपब्लिकन नेता ( Republican leader ) अपने समर्थकों को चुनाव के बारे में सच्चाई बताने को तैयार नहीं हैं। रिपब्लिकन नेता या तो सच्चाई को अनदेखा करते रहें या फिर वास्तविकता को स्वीकार करें।’

बता दें कि अमेरिक के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल हिल पर हमला कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। यह हिंसक घटना ट्रंप के द्वारा व्हाइट हाउस ( White House ) के पास हजारों समर्थकों को संबोधित किए जाने के बाद हुई।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी संसद में डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald trump) समर्थकों की खूनी हिंसा, गृहयुद्ध की आशंका से सहमी दुनिया

Related Articles

Back to top button