RSS के बाद बीजेपी कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

0

गुरुग्राम: पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को गुरुग्राम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ मंच साझा किया। दरअसल, प्रणब मुखर्जी ने गुरुग्राम के हरचंदपुर गांव को गोद लिया था। रविवार को इस गांव में ‘स्मार्ट ग्राम परियोजना’ के तहत कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने कार्यकाल के दौरान हरचंदपुर गांव को गोद लिया था। जिसके बाद से गांव में कई सुविधाएं हो गईं। इस गांव को आदर्श ग्राम बनाने के लिए ग्राम सचिवालय में वाई-वाई समेत अन्‍य डिजिटल सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

बता दें कि कुछ दिनों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि प्रणब मुखर्जी फाउंडेशन आरएसएस के साथ मिलकर काम करने जा रहा है। हालांकि, प्रणब मुखर्जी की ओर से जारी बयान में इस खबर का खंडन किया है। उनके कार्यालय की ओर से कहा गया है कि ‘प्रणब फाउंडेशन’ हरियाणा में आरएसएस के साथ मिलकर कोई काम नहीं करने जा रहा है। बयान में स्‍पष्‍ट कहा गया कि वह हरियाणा सरकार के निमंत्रण पर गुरुग्राम स्थित कार्यक्रम में हिस्‍सा ले रहे हैं।

प्रणब मुखर्जी के कार्यालय के बयान में आगे कहा गया है कि जुलाई  2016 में हरियाणा स्मार्टग्राम परियोजना शुरू हुई थी। उस दौरान राष्ट्रपति पद पर रहते हुए प्रणब मुखर्जी ने कुछ गांवों को गोद लिया था। ऐसे में वह 2 सितंबर, 2018 को हरियाणा सरकार के निमंत्रण पर उस दौरान शुरू हुई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए गुड़गांव जा रहे हैं। इस मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी उनके साथ रहेंगे।

loading...
शेयर करें