खतरे में पूर्व प्रधानमंत्री HD Devegowda और उनकी पत्नी, जानिए क्या है वजह?

देशभर कोरोना संक्रमण का खतरा चरम पर है। इसी बीच खबर आ रही है कि Former Prime Minister और जनता दल सेक्यूलर के नेता HD Devegowda और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नई दिल्ली : देशभर कोरोना संक्रमण का खतरा चरम पर है। कोरोना लगातार लोगों पर अपना कहर बरपा रहा है। हज़ारों की तादात में हर दिन कोरोना संक्रमित मरीज़ पाए जा रहे हैं। आम हो या ख़ास कोई भी इसके कहर से बच नहीं पा रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि Former Prime Minister और जनता दल सेक्यूलर के नेता HD Devegowda और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना की सभी गाइडलाइंस का पालन करने और तमाम ऐतियात बरतने के बावजूद भी HD Devegowda कोरोना से अछूते नहीं रहे।

HD devegowda का ट्वीट

ट्वीट कर HD Devegowda ने कहा, ”मेरी पत्नी चेन्नामा और मैं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हम दोनों और परिवार के अन्य सदस्य सेल्फ आइसोलेट हो गए हैं। मैं सभी से अपील करता हूं कि हाल के दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो अपना टेस्ट करवा लें। मैं सभी शुभचिंतकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि इस समय बिल्कुल भी न घबराएं।”

भारत के 12वें प्रधानमंत्री

आपको बता दें कि HD Devegowda की उम्र 87 साल है। उनका जन्म 18 मई 1933 को हॉलनसारिपीली तालुक के एक गांव में हुआ था। उन्होंने सन 1996 में भारत के 12वें Prime Minister के रूप में शपत ली थी। वह 1 जून 1996 से लेकर 21 अप्रैल 1997 तक देश के Prime Minister रह चुके हैं। इसके पहले 1969 से 1949 तक HD Devegowda Karnataka राज्य के Chief Minister भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : 

बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण खतरनाक रूप ले रहा है। लगातार सातवें दिन 50 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। यही नहीं, 16 दिसबंर के बाद पहली बार एक दिन में साढ़े तीन सौ से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 53,480 नए कोरोना केस आए और 354 लोगों की जान चली गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 41,280 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

 

Related Articles