पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बिगड़ी तबीयत, एम्स अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की तबीयत बुधवार को अचानक से बिगड़ गई। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। डॉ सिंह को शाम करीब 6:15 बजे एम्स में भर्ती कराया गया। मनमोहन सिंह को कमजोरी और थकावट के कारण बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, जो पिछले महीने 89 वर्ष के हो गए थे, उनका पिछले कुछ दिनों से घर पर बुखार का इलाज चल रहा था। उन्हें बुधवार को एम्स में ऑब्जर्वेशन के लिए भर्ती कराया गया था।

डॉ मनमोहन सिंह ने यूपीए -1 और यूपीए -2 सरकारों के दौरान 2004 से 2014 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें अप्रैल में भी एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भर्ती कराया गया था। एक महीने बाद, बेचैनी के कारण उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बीमारी की वजह

पूर्व पीएम के कार्यालय ने जानकारी दी है कि उन्हें बुधवार को बुखार नहीं था, लेकिन वह थका हुआ और कमजोर महसूस कर रहे थे। उसे ऊर्जा के लिए तरल पदार्थ दिए जाएंगे। कांग्रेस ने पूर्व पीएम के स्वास्थ्य के बारे में अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह ठीक कर रहे हैं।

उनकी हालत स्थिर

“पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संबंध में कुछ निराधार अफवाहें हैं। उनकी हालत स्थिर है। उनका नियमित इलाज चल रहा है। हम आवश्यकतानुसार किसी भी अपडेट को साझा करेंगे। संचार विभाग के प्रभारी एआईसीसी सचिव प्रणव झा ने ट्वीट किया, हम मीडिया में अपने दोस्तों को उनकी चिंता के लिए धन्यवाद देते हैं।

कांग्रेस ने किया ट्वीट

कांग्रेस ने ट्वीट किया, “देश सामूहिक रूप से हमारे प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता है।” राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 

Related Articles