IPL
IPL

RJD के पूर्व सांसद Mohammad shahabuddin की कोरोना से मौत, तिहाड़ जेल के डीजी ने कर दी पुष्टि

20 अप्रैल को अचानक से जब RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन तबियत बिगड़ी तब कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी तिहाड़ जेल प्रशाशन को हुई. लक्षणों के आधार पर जाँच कराई गई.

पटना: बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद और RJD के नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत हो गई है. शहाबुद्दीन का इलाज़ दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था. तिहाड़ में बाहुबली शहाबुद्दीन हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे थे. मीडिया के हवाले से ये जानकारी सामने आ रही है कि उनकी कोरोना से मौत हो गई है. तिहाड़ जेल के डीजी ने उनके निधन की पुष्टि कर दी है.

बता दें की खबर है की 20 अप्रैल को अचानक से जब RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन तबियत बिगड़ी तब कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी तिहाड़ जेल प्रशाशन को हुई. लक्षणों के आधार पर जाँच कराई गई. जिसमे उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होते ही जेल प्रशासन ने तुरंत शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी में दे दिया.

Former RJD MP Shahabuddin dies at New Delhi AIIMS after having Coronavirus Infection but Tihar Jail denies - बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन के दम तोड़ने की खबर गलत, तिहाड़ जेल ने कहा-

दो दिन पूर्व दिल्ली उच्च नयायालय ने सरकार को शहाबुद्दीन के बेहतर इलाज़ और चिकित्सीय निगरानी के निर्देश दिए थे. जस्टिस प्रतिभा ने कहा कि Covid मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर उनकी सेहत का ख्याल रखें. इससे पहले शहाबुद्दीन की तरफ से कोर्ट में यह कहा गया था कि उनका इलाज ठीक तरीके से नहीं हो रहा है इसके साथ कोर्ट ने शहाबुद्दीन को दिन भर में दो बार घर बात करने की इजाजत भी दी थी.

कोरोना से मौत की खबर

बतादे कि जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया. इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा. कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी और आज यानि 1 मई को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़े: Maharashtra Day 2021: जानें महाराष्ट्र का इतिहास, कैसे फैला अलाउद्दीन खिलजी का साम्राज्य?

Related Articles

Back to top button