तेलंगाना के पूर्व गृहमंत्री नयिनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री नयिनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन हो गया है

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री नयिनी नरसिम्हा रेड्डी का निधन हो गया है। नयिनी नरसिम्हा रेड्डी ने बुधवार देर रात एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांंस ली। वह 86 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

नयिनी नरसिम्हा रेड्डी करीब एक महीने पहले कोरोना से ठीक हुए थे। फेफड़ों में संक्रमण सहित स्वास्थ्य संबंधी अन्य परेशानियों के बाद उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर बनी हुई थी और बुधवार की रात उनका निधन हो गया।

वह ट्रेड यूनियन के एक बड़े नेता थे। रेड्डी ने 1970 में राजनीति में कदम रखा और जनता पार्टी में शामिल हो गए और 1990 तक पार्टी में बने रहे। बाद में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में तेलंगाना राज्य आंदोलन में शामिल हुए।

वह तीन बार मुशीराबाद विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए और विधान परिषद के सदस्य भी रहे। उन्होंने वाई.एस.राजशेखर रेड्डी और के. चंद्रशेखर राव के मंत्रिमंडलों में मंत्री के रूप में कार्य किया था।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने नरसिम्हा रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है और राजकीय सम्मान के साथ उनके अंतिम संस्कार की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें- जानिए अनुराग बसु की मल्टी स्टारर फिल्म ‘लूडो’ के ट्रेलर के बारे में, कॉमेडी से है भरपूर

Related Articles