राजस्थान में शुरु हुए, पैतालिस निकाय अध्यक्ष चुनाव

50 निकायों के लिए हुए चुनाव में से पांच निकायों में अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। जिनमें बहरोड, खेड़ली, बयाना, डीग और रायसिंहनगर नगर पालिका शामिल हैं।

जयपुर: राजस्थान में बारह जिलों की पैतालिस निकायों में अध्यक्ष के चुनाव के लिए आज सुबह दस बजे से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरु हुआ। राजस्थान में पैतालीस निकाय अध्यक्ष चुनाव का मतदान बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

सत्ता प्राप्त कांग्रेस पार्टी एवं विपक्ष भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इन निकायों में अपना अपना अध्यक्ष बनाने के लिए अपने विजयी पार्षदों के साथ कई निर्दलीय पार्षदों को भी अपने पक्ष शामिल कर रखा हैं और मतदान करने के लिए विधायक एवं अन्य बड़े नेता के साथ सीधे मतदान स्थल पहुंच रहे हैं।

भरतपुर जिले में नदबई नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए हो रहे मतदान के लिए कांग्रेसी खेमा के विधायक जोगिंदर सिंह अवाना के नेतृत्व में सीधा मतदान स्थल पर पहुंचे और मतदान किया। इसी तरह अन्य कई जगहों पर पार्षद बाड़ाबंदी से सीधे मतदान स्थल पर पहुंच रहे हैं।

पांच निकायों में अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित

प्राप्त जानकारी के अनुसार 50 निकायों के लिए हुए चुनाव में से पांच निकायों में अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। जिनमें बहरोड, खेड़ली, बयाना, डीग और रायसिंहनगर नगर पालिका शामिल हैं।

निकाय अध्यक्ष के चुनाव के लिए सुरक्षा के पूरा इंतजाम किए गए हैं। मतदान दोपहर दो बजे तक होगा। इसके बाद मतगणना शूरु होगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 12 जिलों की 50 निकायों में पार्षदों का चुनाव गत 11 दिसंबर को हुआ था।

यह भी पढ़े: विधायक के भतीजे को साइबर ठगों ने लगाई 53 हजार की चपत

Related Articles