अखिलेश के बचपन के दोस्त के घर मिला खास लॉकर, IT छापों में मिले 100 करोड़ के ट्रांजेक्शन के दस्तावेज

अखिलेश के करीबी माने जाने वाले ACE के सीएमडी अजय चौधरी के ठिकानों पर कार्रवाई की

अखिलेश के करीबी माने जाने वाले ACE के सीएमडी अजय चौधरी के ठिकानों पर कार्रवाई की. आयकर सूत्रों का कहना है कि चौधरी के यहां अब तक की कार्रवाई में अनेक शैल कंपनियों की जानकारी सामने आई है. ये भी पता चला है कि इन्हीं कंपनियों के जरिए 100 करोड़ रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है. हालांकि इस संबंध में कंपनी के अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे हैं.

शू एक्सपोर्टर्स के ठिकानों पर कार्रवाई

उधर, आगरा में भी शू एक्सपोर्टर्स के ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है. 24 घंटे से ज्यादा समय से आयकर विभाग की टीमें अलग-अलग स्थानों पर दस्तावेजों को खंगाल रही हैं. आगरा में आयकर अधिकारियों ने बुधवार सुबह मनु अलघ के घर पर ताले और लॉकर खोलने के लिए चाबी बनाने वाले को बुलाया है. इससे पहले इनके बैंक लॉकरों को भी सीज किया जा चुका है. मनु अखिलेश के बचपन के दोस्त हैं.

नोएडा में अकाउंटेंट से पूछताछ

आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अजय चौधरी और मुकेश खुराना दोनों के यहां रियल स्टेट में 40 प्रतिशत कैश कंपोनेंट होता था. एक फ्लैट की कुल लागत का 40% हिस्सा नकद में लेते हैं. इसके बाद बाकी चेक या अकाउंट में ट्रांसफर करा देते थे. यही कैश मनी या दूसरी परियोजनाओं पर लगाते थे, जिनका कोई भी रिकॉर्ड नहीं होता था.विभागीय टीम दोनों ही समूहों के अकाउंटेंट से इस मामले में पूछताछ कर रही है.

Related Articles