IPL
IPL

दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हुए TikTok के फाउंडर

नई दिल्लीः पिछले एक साल के दौरान Tiktok को दुनिया भर में डेटा सिक्योरिटी के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। भारत जैसे देश में जहां यह Mobile Application तेजी से बढ़ रहा था वहां इसे बैन कर दिया गया। लेकिन एक बार फिर Tiktok की Parent Co. ByteDance Limited के फाउंडर की किस्मत बहुत तेजी से बदली है। झांग इमिंग जोकि Tiktok की Parent Co. ByteDance Limited के फाउंडर हैं हाल ही कमाए मुनाफे की वजह से उनकी गिनती दुनिया के अरबपतियों में हो रही है।

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार Zhang Yiming की संपत्ति 60 अरब डाॅलर के आस-पास की है। बाजार के अनुसार Zhang Yiming की ByteDance Limited मार्केट कैप 250 बिलियन डाॅलर के आसपास की है। Zhang Yiming इस कंपनी के एक चौथाई के मालिक हैं।

ByteDance की बाजार में पहचान शाॅर्ट वीडियो एप्स, ई-काॅमर्स और ऑनलाइन गेमिंग जैसे बिजनेस के कारण है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के मुनाफे में एडवरटाइजिंग से दोगुना बढ़ गया है। जो दर्शाता की कंपनी की पहुंच लोगों तक बहुत तेजी से बढ़ी है। सिनैप्टिक वेंचर्स के पार्टनर मा रुई कहते हैं, ‘झांग एक ऐसा बिजनेस मैन है जो हमेशा दूर की सोचता है। वह छोटी-छोटी असफलताओं से डरता नहीं है।

ByteDance company की कीमतों में पिछले कुछ सालों में बहुत तेजी से उछाल आया है। तीन साल पहले कंपनी की कीमत महज 20 बिलियन डाॅलर, पिछ्ले साल company की मार्केट कैप 250 बिलियन डॉलर थी।

ये भी पढ़ें: राज्यों में कोरोना वायरस से लोगों का हाल बेहाल, 840 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था

Related Articles

Back to top button