Lakhimpur Kheri केस में चार गिरफ्तार, हथियार बरामद

लखीमपुर :Lakhimpur Kheri हिंसा केस के आरोपी सुमित जायसवाल, शिशुपाल, नंदन सिंह बिष्ट और सत्य प्रकाश त्रिपाठी को लखीमपुर खीरी पुलिस और क्राइम ब्रांच की SWAT टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस टीम ने सत्य प्रकाश त्रिपाठी के पास से एक लाइसेंसी रिवॉल्वर और तीन गोलियां भी बरामद की हैं।

Lakhimpur Kheri में गाड़ी से किसानों को कुचल दिया गया था 

जानकारों के मुताबिक घटना के कुछ देर बाद ही जायसवाल का घटनास्थल से फरार होने का वीडियो वायरल हो गया था। कुछ दिनों बाद, वह मीडिया के सामने भी आया था और घटना के बारे में स्पष्टीकरण जारी किया था। आपको बता दें तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में कथित तौर पर एसयूवी से किसानों को रौंद दिया गया था, इस घटना के बाद और उसके बाद हुई हिंसा में कुल आठ लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें चार किसान भी शामिल थे। ये गाड़ी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की थी।

इस कड़ी में आंदोलन भी किये गए जिसपर इस किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा,जब तक टेनी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी) गिरफ्तार और उनका इस्तीफा नहीं होता, हम प्रदर्शन करते रहेंगे। आपको बता दें टेनी IPC की धारा 120-B के आरोपी हैं। वह खुले नहीं घूम सकते, वह जांच को प्रभावित करेंगे।”

टिकैत ने आगे कहा, “भारत सरकार को उनका इस्तीफा लेना चाहिए। अगर वह निर्दोष साबित होते हैं, तो वे उन्हें फिर से मंत्री बना सकते हैं।”

यह भी पढ़ें : 22 October से खुलेंगे पार्क, हालाँकि वाटर स्लाइड पर रहेगी पाबन्दी 

Related Articles