जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी फायरिंग में सेना के 4 जवान शहीद, पांच घायल

0

जम्मू| पाकिस्तान रमजान के इस पाक मौके पर भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा हैं। लगातार वो संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। बुधवार को भी जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उसने संघर्ष विराम का तोड़ते हुए गोलीबारी की जिसमे सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन घायल हो गए। शहीद हुए जवानों में सहायक कमांडेंट भी शामिल है। इसके अलावा पाकिस्तानी गोलीबारी में पांच जवानों के घायल होने की भी ख़बर है।

पाकिस्तान

बुधवार को रामगढ़ सेक्टर के बाबा चमलियाल जांचचौकी पर पाकिस्तान ने गोलीबारी की। तब भारतीय जवानों ने भी उनका मुकाबला शुरू किया। इस हमले तीन जूनियर ऑफिसर और एक कांस्टेबल शहीद हो गए। घटना में शहीद हुए बीएसएफ के अधिकारी हैं- सब-इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, एएसआई राम निवास, एएसआई जतिंदर सिंह और कॉन्स्टेबल हंस राज हैं। घायल सैनिकों को जम्मू शहर में सतवारी में सेना अस्पताल ले जाया गया है।

रामगढ़ सेक्टर में बाबा चमलियाल के वार्षिक उर्स से पहले पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। यह वार्षिक उर्स 28 जून को है। आपको बता दें कि यहां भारत-पाकिस्तान सीमा पर ऐतिहासिक बाबा चमलियाल मेले में हर साल हजारों श्रद्धालु मजार पर चादर चढ़ाते हैं। यहां तो पाकिस्तानी रेंजर्स भी चादर चढ़ाने के लिए यहां आते हैं।

इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने पुलवामा के कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पुलिस गार्ड पोस्ट पर भी हमला किया था। आतंकियों के इस हमले में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हुए थे। वहीँ तीन जवान घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक हमले में शहीद हुए जवानों की राइफल लेकर आतंकी फरार हो गए।

loading...
शेयर करें