हॉकी : 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट में बेल्जियम ने भारत को 2-0 से दी मात

0

टौरंगा (न्यूजीलैंड)। भारतीय टीम को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट में गुरुवार को खेले गए दूसरे मैच में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा। ब्लेक पार्क में खेले गए इस मैच में बेल्जियम की टीम ने भारत को 2-0 से मात दी।

डोकीर की और से दागे गए गोल के दम पर 1-0 की बढ़त हासिल की

बेल्जियम ने मैच की शुरुआत अच्छी की और भारतीय टीम के डिफेंस को भेदते हुए आठवें मिनट में सेबेस्टियन डोकीर की और से दागे गए गोल के दम पर 1-0 की बढ़त हासिल की। भारत को 12वें मिनट में गोल दागकर स्कोर बराबर करने का सुनहरा अवसर मिला था। रमनदीप सिंह को पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला था, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाए।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने बेल्जियम को अच्छी टक्कर दी

दूसरे क्वार्टर में भारत ने बेल्जियम को अच्छी टक्कर दी और इसमें दोनों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में एक बार फिर भारत को पेनाल्टी पर गोल करने का मौका मिला, लेकिन वरुण कुमार की इस कोशिश पर बेल्जियम के डिफेंडर ने पानी फेर दिया। 34वें मिनट में विक्टर वेगनेज ने गोल कर बेल्जियम को 2-0 की बढ़त दी।

बेल्जियम के डिफेंस को भेदने में असफल रही भारतीय टीम चौथे क्वार्टर में भी गोल नहीं कर पाई और इस कारण उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारत का सामना अब 20 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा।

loading...
शेयर करें