फिर दहला अमेरिका, यू-ट्यूब मुख्यालय पर गोलीबारी, 4 घायल , महिला हमलावर की मौत

सैन ब्रूनो| अमेरिका में एक बार फिर हुई शूटिंग की वारदात ने लोगों को दहला दिया है। यहां के कैलिफोर्निया राज्य के सैन ब्रूनो स्थित यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं जबकि घटना को अंजाम देने के बाद महिला हमलावर ने खुद को गोली मार ली ।

 यू-ट्यूब

महिला हमलवार ने खुद को भी मारी गोली 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैन ब्रूनो शहर के पुलिस प्रमुख एड बरबेरिनी ने बताया कि संदिग्ध महिला हमलावर ने मंगलवार को यूट्यूब मुख्यालय परिसर में घुस गई और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। वहीँ उस महिला हमलावर ने खुद की भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली।

इस घटना के बाद हर तरफ भगदड़ मच गई। पुलिस ने तत्काल राहत कार्य शुरू कर दिया। लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया। शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई थीं पुलिस ने उस एरिया को सील कर दिया ताकि कोई अन्दर न जा सके। इसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया।

इस हमले में चार लोग घायल हुए है जिनमे से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को महिला बंदूकधारी जानती थी। वहीँ स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस हमले में घायल एक युवक महिला हमलावर का प्रेमी बताया जा रहा है।

फिलहाल हमले की सही वजह पुलिस को नहीं पता चल पायी है। वो हर एंगल से इसकी जांच कर रहे हैं। यू-ट्यूब के प्रोडक्ट मैनेजर टॉड शर्मन ने एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट करके इस बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है, “हम एक मीटिंग में थे तभी हमने लोगों के भागते देखा। पहले लगा कि भूकंप आया है। कमरा खाली करने के बाद भी हमें समझ नहीं आया कि हो क्या रहा है। लोग भागते जा रहे थे।”

डोनाल्ड ट्रम्प ने जताया अफ़सोस 

वहीँ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस हमले पर दुःख जताया है। उन्होंने कहा कि अभी अभी मुझे यू-ट्यूब मुख्यालय पर हुए हमले के बारे में बताया गया है। हमरी प्रथना और संवेदना इस घटना से पीड़ित लोगों के साथ हैं।

गूगल के CEO सुंदर पिचई ने कहा 

वहीं, गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यूट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा, ”यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं।”

Related Articles