भरभरा कर गिरी चार मंजिला इमारत, मचने लगी चीखपुकार, दो बच्चों सहित…

नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है, यहां पर चार मंजिला इमारत गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस ने कहा है कि तीन से चार लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं और अधिकारी उनका पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को दिल्ली के मलका गंज के पास घंटा घर सब्जी मंडी में रॉबिन सिनेमा के सामने सुबह 11:50 बजे इमारत गिरने की सूचना मिली।

दो बच्चों सहित तीन लोगों को शुरू में बचा लिया गया और गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। चोट लगने से बच्चों ने दम तोड़ दिया। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, बच्चे भाई-बहन थे और उनकी पहचान सुशांत और सोमुआ के रूप में हुई, जिनकी उम्र 7 और 12 साल थी।

आईपीएस अधिकारी एंटो अल्फोंस, जो उत्तरी दिल्ली में पुलिस उपायुक्त के रूप में कार्यरत हैं, ने कहा कि दुर्भाग्य से दो बच्चों की मौत हो गई। एक चश्मदीद ने कहा कि बच्चे ई-रिक्शा में बैठे थे, जबकि उनकी मां इमारत के बाहर किराने का सामान खरीदने के लिए उतरी थीं।

जांच में पता चली ये बात

शुरुआती जांच में पता चला है कि भवन के भूतल पर निर्माण व खुदाई का कार्य चल रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह संदेह है कि भूतल पर काम कर रहे मजदूर फंस सकते हैं। मलबा हटाने का काम चल रहा है।” घटना के दौरान पान का एक दुकानदार भूतल पर अपनी दुकान में मौजूद था। पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर घटना के वक्त वहां रहने वाले परिवार मौजूद नहीं थे और घरों में ताला लगा हुआ था।

सीएम बनाए हुए नजर

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। इससे पहले दिन में, दमकल विभाग के अधिकारी ने कहा कि एक चार मंजिला आवासीय इमारत ढह गई और विभाग को सुबह 11:50 बजे एक कॉल मिली। दमकल विभाग को जैसे ही फोन पर इस घटना का पता चला तो, दमकल की सात गाड़ियां बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं। इस बीच, स्थानीय लोग शुरू में बचाव अभियान चला रहे थे।

 

Related Articles