कोरोना की दूसरी लहर से फ्रांस में लॉकडाउन का एलान, पैरिस की गलियों में लगा भीषण ट्रैफिक जाम

कोरोना के कहर के बीच यूरोप में वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते फ्रांस में दूसरे लॉकडाउन का एलान कर दिया गया है।

नई दिल्लीः कोरोना के कहर के बीच यूरोप में वायरस की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। फ्रांस भी महामारी के इस दौर से अछूता नहीं है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते फ्रांस में दूसरे लॉकडाउन का एलान कर दिया गया है।

गुरुवार शाम को फ्रांस में कोरोना वायरस के केस में इजाफा होने के कारण चार हफ्तों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है। जिसके चलते फ्रांस की राजधानी पैरिस में लंबा जाम देखने को मिला है।

लॉकडाउन के एलान के बाद ही पैरिस में लगभग 700 किलोमीटर का लंबा जाम लग गया। जिसका कारण था लॉकडाउन को लेकर लोगों की चिंताएं। दरअसल पूरे एक महीने के लॉकडाउन की घोषणा के बाद फ्रांस के लोगों ने घरों से शॉपिंग करने के लिए निकल पड़े।

एक महीने के जरूरी सामानों को बटोरने की जद्दोजहद में पैरिस की गलियों में गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। वहीं वीकेंड पर पड़ने वाला सेंट्स डे हॉलीडे को लेकर ज्यादा लोगों के घर से निकलने के कारण पैरिस में इतना लंबा जाम लग गया।

गौरतलब है कि फ्रांस में हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें बड़ी तेजी से बढ़ोत्तरी से इजाफा हो रहा है। वहीं फ्रांस के अलावा यूरोप के अन्य देशों मसलन स्पेन और इटली में पहले से ही लॉकडाउन की घोषणा हो चुकी है।

Related Articles