फ्रांस कार्टून विवाद: यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी

फ्रांस के बाद पैगम्बर कार्टून विवाद में अलीगढ़ में विरोध के बाद यूपी के राज्यों अलर्ट जारी कर दिया गया हैं

लखनऊ: फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैंक्रों के इस्लामिक कट्टरपंथ पर की गई टिप्पणी के विरोध में कल देश के कुछ हिस्सों के साथ राज्य के अलीगढ़ में हुये प्रदर्शन के बाद यूपी के पूरे जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

छात्रों का जुलूस

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने कल जुलूस निकाला और फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध में नारे लगाये। छात्रों ने कहा कि अब फ्रांस से बनी हुई किसी भी सामान को नहीं खरीदा जायेगा। फ्रांस में चर्च के बाहर तीन दिन पहले एक इस्लामिक कट्टरपंथी ने एक महिला का गला काट डाला था और दो अन्य लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी थी । इससे पहले पैगम्बर मोहम्मद के कार्टून के बारे में लोगों को बताने वाले शिक्षक को मार डाला गया था ।

प्रदर्शन की आशंका

उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निदेश दिया है कि जिन जिलों में ऐसे प्रदर्शन की आशंका है वहां पूरी निगरानी रखी जाए। और किसी भी हालत में प्रदर्शन नहीं होने दिया जाए। पुलिस महानिदेशक हितेष चन्द्र अवस्थी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को उन जिलों में खास ध्यान रखने को कहा गया है जिन जिलों में तीन दिन बाद विधानसभा के उपचुनाव होने हैं।

दारूल उलूम देवबंद

गौरतलब है कि इस्लामिक शिक्षा की सबसे बड़ी संस्था दारूल उलूम देवबंद ने भी फ्रांस के राष्ट्रपति के इस्लामिक कट्टरपंथ को लेकर दिये बयान का विरोध किया है ।

यह भी पढ़े:कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची से हटे कमलनाथ, दिग्विजय ने जताई आपत्ती

यह भी पढ़े:लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

 

 

Related Articles