IPL
IPL

फ्रांस की वर्ल्ड चैम्प Pomagalski का हुआ निधन

लंदन : हाल ही में दिए अपने बयान में ऑफिशल्स ने मीडिया को बताया की एक्स स्नो बोर्डर और वर्ल्ड चैम्प रहीं फ्रांस की जोंडी Pomagalski की ऐल्प्स में आये एवलांच में दबकर मौत हो गई।

प्रेस रिलीज़ कर की खबर

उरी कैंटोनल पुलिस की एक प्रेस रिलीज़  के अनुसार यह हादसा स्विटजरलैंड के कैंट में हुआ जहाँ बर्फ का एक बड़ा सा स्लैब फ्रीस्टाइल स्नोबोर्डिंग कर रहे चार फ्रांसीसी नागरिकों पर आ गिरा।

बेहद कम टूल्स के साथ की जाती है फ़्रीराइडिंग

आपको बताते चलें की फ़्रीराइडिंग स्नोबोर्डिंग या स्कीइंग की एक शैली है, जो बिना सवाँरी गई ऊबड़खाबड़ बर्फ पर की जाती है। 9 बार की वर्ल्ड चैंपियन इस स्पोर्ट को लेकर बेहद पैशनेट थीं इसी वजह से चालीस की उम्र में भी इस  स्पोर्ट से जुडी थीं।

फ्रांस के मेरिबेल शहर की Pomagalski ने 1999 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में महिलाओं की स्नोबोर्ड क्रॉस में गोल्ड मेडल और 2003 की वर्ल्ड चैंपियनशिप में महिलाओं के पैरलर जायंट स्लैलम में एक सिल्वर पदक जीता था।

इसी के साथ साथ 2002 में साल्ट लेक सिटी, यूटा में विंटर ओलंपिक और 2006 में ट्यूरिन, इटली में विंटर  ओलंपिक में दोनों बार महिलाओं की जायंट पैरेलेर स्लैलम में छठा स्थान हासिल किया। फ्रेंच नेशनल ओलंपिक और खेल समिति ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी संवेदना व्यक्त की ।

यह भी पढ़ेंजानिए कहाँ पंखुड़ियां बिछाए आप का इंतज़ार कर रहे हैं Tulip

 

Related Articles

Back to top button