अब यूपी में कोई अंधेरे में नहीं रहेगा, योगी सरकार हर गरीब को देगी मुफ्त बिजली कनेक्शन  

0

लखनऊ। यूपी की गरीब जनता के अच्छे दिन आ गए हैं। योगी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है जिससे प्रदेश की जनता खुशी से झूम उठेगी। यूपी में मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने 19 जनपदों में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन (बीपीएल) करने वाले परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने के लिए 23 जुलाई को 163 जगहों पर शिविर लगाने की घोषणा की है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुफ्त बिजली कनेक्शन शहर और गांव दोनों ही जगहों के बीपीएल परिवारों को मिलेंगे।

योगी सरकार

यहां पर लगेंगे शिविर

निगम के प्रबंध निदेशक अरविंद राजवेदी ने बताया कि बीपीएल आवेदकों को सुगम सरल योजना के तहत नि:शुल्क बिजली कनेक्शन देने को लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर, अमेठी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत में शिविर लगेंगे।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने क्या कहा

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई को बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन व सुगम संयोजन देने के कैम्प में सभी दलों के विधायकों से शामिल होने का अनुरोध किया है।’ उन्होंने कहा कि पहले कनेक्शन लेना बेहद महंगा था उन्होंने बताया कि 100 दिन में 18 हजार से ज्यादा मजरे रोशन हुए।

शहर में 24 और गांव में 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं

शहर में 24 और गांव में 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा सरकार एक साल में 5,000 ट्रांसफार्मर भी नहीं बदल पाई। हमने सौ दिन में 8,000 से ज्यादा ट्रांसफार्मर बदले।

loading...
शेयर करें