80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन, मुख्यमंत्रियों ने PM मोदी को बोला Thank you

पीएम मोदी ने संबोधन में बताया कि सरकार ने आज फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अब ‘दीपावली’ तक आगे बढ़ाया जाएगा। नवंबर तक 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को हर महीने तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध होगा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए बताया कि ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ पर 21 जून से देश के हर राज्य में 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी। यानी कि वैक्सीनेशन की पूरी जिम्मेदारी पूरी तरह से केंद्र सरकार उठाएगी। राज्यों को इस पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

जिसकी वजह से सभी देशवासियों को मुफ्त वैक्सीन लगेगी। पीएम मोदी ने कहा कि सबकी वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है।

मुफ्त अनाज

पीएम मोदी ने संबोधन में बताया कि सरकार ने आज फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अब ‘दीपावली’ तक आगे बढ़ाया जाएगा। नवंबर तक 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को हर महीने तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने PM मोदी का आभार व्यक्त करते हुए बोले हम आभारी है प्रधानमंत्री के कि उन्होंने 21 जून से देश के सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त कर दी है। प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण पैकेज के तहत हर महीने देश के 80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन देने के लिए भी मैं PM का धन्यवाद करता हूं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने के फैसले और दिवाली तक 80 करोड़ लोगों को ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत मुफ्त में राशन देने के फैसले के लिए उनको धन्यवाद दिया।

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि वैक्सीन को लेकर राज्यों में आपसी प्रतिस्पर्धा थी। कोई ग्लोबल टेंडर कर रहा था लेकिन कुछ नहीं हो रहा था। वैक्सीन अभियान बिखर रहा था। मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद करता हूं कि अब  सभी लोगों का वैक्सीनेशन का काम केंद्र सरकार मुफ्त में करेगी।

यह भी पढ़ेPM मोदी का Vaccination पर बड़ा ऐलान- 21 जून से वैक्सीनेशन की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार उठाएगी

Related Articles