नोएडा के इस बस अड्डे पर मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू…

0

नोएडा- हाल ही में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में महिलो की सुरक्षा को देखते हुए जल्द ही 4 स्पेशल पिंक बसें चलेंगी।अब खबर आ रही है कि यात्रियों की सुख सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने नोएडा के सेक्टर-35 में मुफ्त वाईफाई की सेवा शुरू कर दी है।

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक…

परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी परिवहन निगम ने मुंबई की कंपनी टीम आउटडोर से अनुबंध किया है, जिसके मुताबिक 2022 तक यात्री इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। यात्रियों को बस अड्डे पर बेहतर सुविधाएं देने और बसों की ओर उनका रुझान बढ़ाने के लिए परिवहन निगम ने यह कदम उठाया है।

सहायक क्षेत्रीय प्रंबधक (डिपो) सतेंद्र वर्मा ने बताया कि बस अड्डे पर मुफ्त वाईफाई की सेवा शुरू कर दी गई है। यात्रियों को जानकारी देने के लिए बस अड्डे पर इसकी सूचना भी लगा दी गई है। यात्रियों के लिए यह सुविधा अभी ट्रायल के तौर पर शुरू की गई है। यही वजह है कि इंटरनेट इस्तेमाल के अभी समय की बाध्यता नहीं रखी गई है। इंटरनेट की गति भी कम है। 1 अगस्त को इस सेवा को अधिकारिक तौर पर शुरू किया जाएगा, जिसके साथ ही इंटरनेट इस्तेमाल करने की सीमा, समय की बाध्यता और कौन-कौन सी वेबसाइट बैन होंगी, यह तय हो जाएगा।

इस तरह वाईफाई का लुफ़्त उठाये

सतेंद्र वर्मा ने बताया कि मुफ्त वाईफाई के लिए अपने मोबाइल में वाईफाई को ऑन करना होगा। इसके बाद टीजी का विकल्प मिलेगा। टीजी पर क्लिक करने पर पंजीकरण में जाकर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। साथ ही, एक पासवर्ड भी बनाना होगा। अगले चरण में मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, जिसे भरने के बाद मुफ्त इंटरनेट की सेवा शुरू हो जाएगी।

इस बस अड्डे पर रोजाना औसतन 10 हजार यात्री आते हैं, जो इस सेवा का फायदा उठा सकेंगे।

 

loading...
शेयर करें