फ्रेंच ओपन 2018: पहले ही दौर में वावरिंका और अजारेंका की छुट्टी, जोकोविच आगे बढ़े

पेरिस। पेरिस बेलारूस की महिला खिलाड़ी विक्टोरिया एजारेंका साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गई। वहीं स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी स्टान वावरिंका और स्पेन के डेविड फेरर भी पहले दौर में हार गए।

Novak-Djokovic

वर्ल्ड नंबर-91 स्पेन की टेनिस खिलाड़ी लारा अरुबारेना वेसिनो ने भी वर्ल्ड नंबर-37 हंगरी की टिमेया बाबोस को मात देकर उलटफेर कर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

एजारेंका की वापसी में चेकगणराज्य की केटेरिना सिनिकोवा रोड़ा साबित हुईं। अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सिनिकोवा ने महिला एकल वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एजारेंका को एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सिनिकोवा अगले दौर में यूक्रेन की कैटरिना कोजोलोवा के सामने उतरेंगी जिन्होंने पहले दौर में मौजूदा विजेता लातविया की येलेना ओस्टापेंको को मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

क्वितोवा ने पराग्वे की वेरोनिका केपेडे रोयग को 3-6 6-1 7-5 से मात दी। क्वितोवा को यह मैच जीतने में दो घंटे सात मिनट लगे।

दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने भी आसानी से अगले दौर का टिकट कटाया। उन्होंने पहले दौर के मैच में अमेरिका की डेनिले कोलिंस को मात दी। वोज्नियाकी ने कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-1 से हराया।

पुरुष एकल वर्ग में वावरिंका को स्पेन के गार्सिया लोपेज ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। लोपेज ने यह मैच 6-2, 3-6, 4-6, 7-6 (7-5), 6-3 से जीत दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया को टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रहे। जोकोविक ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में ब्राजील के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

20वीं सीड जोकोविक ने ब्राजीलियाई खिलाड़ी को फिलिपा चार्टर कोर्ट पर खेले गए मैच में दो घंटे पांच मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी। जोकोविक दूसरे दौर में स्पेन के जाउमे मुनार के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे। मुनार ने पहले दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नंबर-41 हमवतन खिलाड़ी डेविड फेरर को मात दी।

Related Articles