कोरोनो वायरस की वजह से फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट स्थगित

पेरिस: कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर की खेल प्रतियोगिताओं के टलने का सिलसिला जारी है. फुटबॉल के UEFA और कोपा अमेरिका टूर्नामेंट रद्द होने के बाद अब टेनिस का बड़ा टूर्नामेंट भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित हो गया है. फ्रांच में होने वाले फ्रेंच ओपन (French Open Postponed) को 4 महीने तक स्थगित कर दिया गया है. ये टूर्नामेंट पेरिस में 24 मई से 7 जून तक खेला जाना थआ लेकिन अब फ्रेंच ओपन 20 सितंबर से शुरू होगा. टूर्नामेंट का फाइनल 4 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसका मतलब ये है कि यूएस ओपन खत्म होने के एक हफ्ते बाद फ्रेंच ओपन खेला जाएगा. बता दें कोरोना वायरस की वजह से टेनिस के सभी टूर्नामेंट 20 अप्रैल तक रद्द कर दिए गए हैं.

फ्रेंच ओपन (French Open Postponed) साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम होता है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अब ये साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम होगा. बड़ी बात ये है कि फ्रेंच ओपन की तारीख बदलने की वजह से अब कई टूर्नामेंट पर इसका असर पड़ेगा. दरअसल सितंबर के दौरान ही लेवर कप खेला जाता है. फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने कहा कि उन्होंने टूर्नामेंट की तारीखें बदलने का फैसला लोगों और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की वजह से लिया है. बता दें मंगलवार 17 मार्च को दो और बड़े टूर्नामेंट स्थगित किए गए. फुटबॉल में UEFA यूरो कप और कोपा अमेरिका टूर्नामेंट की तारीखें बदल दी गई हैं और इसकी वजह भी कोरोना वायरस ही है.

यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप अब अगले साल 11 जून से 11 जुलाई के बीच आयोजित होगी.  कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट भी 2021 तक स्थगित कर दिया गया है, इसकी वजह भी कोरोना वायरस ही है. दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल संस्था कॉनमेबोल ने कहा कि यह टूर्नामेंट 11 जून से 11 जुलाई के बीच कोलंबिया और अर्जेंटीना में खेला जाएगा.

Related Articles