नीस में हुए हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति का बयान, देश में सात हजार सैनिकों की होगी तैनाती

उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, "फ्रांस में केवल एक ही समुदाय है वो है राष्ट्रीय समुदाय है।" उन्होंने देशवासियों से एकता बनाये रखने की अपील भी की।

पेरिस: फ्रांस के नीस में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने घोषणा करते हुए कहा कि नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते होते हुए अब देश में सात हजार सैनिकों को तैनात किया जाएगा।

मैक्रों ने ट्वीट कर कहा, “फ्रांस में हमले हो रहे हैं। इसलिए मैंने तय किया है कि आने वाले घंटों में हमारे सैनिक और अधिक सतर्क रहेंगे तथा ऑपरेशन सेंटिनल के तहत हम सैनिकों की संख्या को तीन हजार से बढ़ा कर सात हजार कर रहे हैं।”

उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, “फ्रांस में केवल एक ही समुदाय है वो है राष्ट्रीय समुदाय है।” उन्होंने देशवासियों से एकता बनाये रखने की अपील भी की। फ्रांस के नीस में गुरुवार को दरअसल एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई।

पिछले दो महीनो के दौरान फ्रांस में इस तरह का यह तीसरा हमला है। नोट्रेड्रम गिरिजाघर पर हमला करने वाला पुलिस के पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि वे आतंकवादी के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रांस के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- इजरायल प्रधानमंत्री और अमेरिका रक्षा मंत्री के बीच हुई क्षेत्र में सुरक्षा को मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा

Related Articles