14 साल के मासूम के साथ दोस्तों ने किया दोखा, मारपीट कर के ली जान फिर…..

देवघर: झारखंड के देवघर जिले में एक 14 वर्षीय लड़के की उसके दोस्तों द्वारा कथित तौर पर हुई मारपीट में उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई, उसके हाथ और पैर काट दिए गए, उसके शव को बोरे में भरकर जंगल में फेंक दिया गया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अनुमंडल पुलिस अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार ने बुधवार को शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि वह पिछली रात रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था. अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता के दोस्त को हिरासत में लिया जिसकी उम्र 14 साल है।

कहासुनी के दौरान हुआ झगड़ा

कुमार ने बताया कि उसने पुलिस को बताया कि वह मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी गांव में पीड़ित से उसके घर के बाहर मिला और कुमराबाद स्टेशन रोड गया, जहां उसका एक अन्य दोस्त अविनाश (19) शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि तीनों पलंगा पहाड़ जंगल की ओर जा रहे थे, तभी अविनाश और पीड़िता के बीच कहासुनी हो गई।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी युवक

जल्द ही, अविनाश ने कथित तौर पर एक चाकू निकाला और उसे चाकू मार दिया, और फिर उसका गला काट दिया, अधिकारी ने कहा। कुमार ने कहा कि कथित रूप से उसकी हत्या करने के बाद अविनाश ने उसके हाथ-पैर काट दिए, फिर शरीर के अंगों को तीन बोरियों में भरकर जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने शव को बरामद कर अविनाश को गिरफ्तार कर लिया है। कुमार ने दावा किया कि अविनाश ने भी अपराध कबूल कर लिया है, खून से सना चाकू और पीड़ित का मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है।

आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 302 (हत्या), 201 (अपराध के सबूत गायब करना), 120 बी (आपराधिक साजिश), 34 (कई लोगों द्वारा सामान्य इरादे से किए गए कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर में 5 किलो IED का चला पता

Related Articles