1 जून से यूपी के सभी जिलों में इतने साल के लोगों का होगा टीकाकरण

यूपी में एक जून से सभी जिला मुख्यालयों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का Covid Vaccination किया जाएगा।

लखनऊ: यूपी में एक जून से सभी जिला मुख्यालयों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का Covid Vaccination किया जाएगा। राज्‍य सरकार के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अगले चरण में आगामी एक जून से सभी जिला मुख्यालयों पर 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण ( Vaccination  ) किये जाने का निर्देश दिया है।

बता दें कि राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि कोविड से बचाव के मद्देनजर टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है और वर्तमान में प्रदेश के 23 जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है। राज्‍य सरकार ने एक मई से 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, मेरठ और बरेली जिले में टीकाकरण अभियान शुरू किया।

इसके बाद दूसरे चरण में 10 मई से राज्य के सभी नगर निगम वाले 17 जिला मुख्यालयों समेत गौतमबुद्ध नगर ( Gautam Buddha Nagar ) जिले (कुल 18 जिले) में टीकाकरण शुरू किया और तीसरे चरण में इसे 23 जिलों में विस्‍त‍ारित कर दिया गया। सीएम ने अब प्रदेश के सभी जिलों में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के निर्देश दिये हैं। सरकारी बयान के अनुसार राज्‍य के सभी जिलों में 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है और शनिवार तक कोविड टीके की 1 करोड़ 62 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, 1 लाख का था इनाम

Related Articles