सोनीपत से ‘पृथ्वीराज’ के सेट तक, जानिए कैसा रहा मानुषी छिल्लर का सफ़र

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर आज अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं. मानुषी का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के झज्जर में हुआ था. मिस वर्ल्ड के तौर पर विश्व भर में अपनी पहचान बनाने वाली मानुषी आज दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं में गिनी जाती हैं, लेकिन अपने कॉलेज के दिनों में मानुषी बिल्कुल अलग अंदाज में दिखाई देती थीं. मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के लिए मानुषी को काफी संघर्ष करना पड़ा, जिनमें से एक रहा अपने आप को बदलना.

मिस वर्ल्ड बनने तक के सफर में मानुषी ने खुद को काफी ट्रांसफॉर्म किया है और इसकी गवाह हैं उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें. बता दें मानुषी छिल्लर स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा रह चुकी हैं. मानुषी की पढ़ाई हरियाणा के सोनीपत और दिल्ली से हुई है.

कुछ समय सोनीपत में रहने के बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया, जिसके बाद दिल्ली के सेंट थॉमस से मानुषी ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. मिस इंडिया कॉम्पटीशन में हिस्सा लेने से पहले मानुषी मेडिकल की पढ़ाई कर रही थीं. बता दें 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर मानुषी छिल्लर ने देश का 17 साल का इंतजार खत्म किया था. इससे पहले और आखिरी बार साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब अपने नाम किया था.

अब मानुषी छिल्लर जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. मानुषी अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगी. यह फिल्म यशराज बैनर के तले बन रही है. इस फिल्म में मानुषी संयोगिता के किरदार में दिखाई देंगी वहीं उनके साथ अक्षय कुमार की इस फिल्म में मुख्य भूमिका है. कुछ समय पहले ही इस फिल्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं.

Related Articles